सिख दंपत्ति पर किया यूएस में हथियारबंद लुटेरों ने हमला

सिख
wikipedia

कैलीफोर्निया के फ्रेस्नो शहर में सिख समुदाय के खिलाफ हिंसा का एक और मामला सामने आया है । हथियारबंद लुटेरों ने पत्नी के साथ टहल रहे एक सिख व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर दिया । हमले में वह  व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गए ।
वही इस वारदात को बदमाशों ने फ्रेस्नो शहर के उत्तरपश्चिम क्षेत्र में सोमवार की रात को अंजाम दिया । जहां रहने वाले एक 70 वर्षीय सिख अपनी 69 वर्षीय पत्नी के साथ रात में टहल रहे थे । तभी उन्होंने तीन युवकों को अपनी तरफ आते देखा. वह कुछ समझ पाते उससे पहले ही युवकों ने उन पर चाकू तान दिया ।

फ्रेस्नो पुलिस लेफ्टिनेंट जो गोमेज के हवाले से केएफएसएन टीवी ने कहा कि हमलावर ने चाकू निकालकर सिख से पैसे और उसका मोबाइल की मांग करी उसने , उनसे से कहा की वह पेस और फ़ोन चाहता है, उसने यह बात तीन बार दोहराई।

मगर सिख व्यक्ति के पास उस वक्त पैसा नहीं था लेकिन उन्होंने अपना फोन युवकों को दे दिया। जैसे ही उन्होंने फोन उनके हवाले किया , एक युवक ने उन पर चाकू से हमला कर दिया । जिसकी वजह से वो बुजुर्ग घायल होकर नीचे गिर  पड़े । उनकी पत्नी मदद के लिए चिल्लाने लगी ।

घटना को अंजाम देकर आरोपी वहां से भाग निकले. बाद में हालांकि पुलिस ने कहा कि यह घृणित अपराध का मामला नहीं है । लेकिन ऐसा लगता है कि युवकों ने हमले के लिए बुजुर्ग लोगों को चुना था । उनका मकसद लूट करना था।

पुलिस अब मामले की जांच कर रही है, अभी तक सिख दंपत्ति पर हमला करने वालों का कोई सुराग नहीं लग पाया है । इस घटना से वहां के सिख समुदाय में काफी रोष है ।

(खबर टाइम्स ऑफ इंडिया और इनपुट्स आज तक की वेबसाइट से लिए गए है ।)