कनाडा की संसद में पहली बार होली का आयोजन

कनाडा की संसद में होली का आयोजन
timesofindia

कनाडा की राजधानी ओटावा में कनाडा की संसद में पहली बार होली का आयोजन किया गया । मौसम के ख़राब मिज़ाज के बावजूद कार्यक्रम में लगभग 300 लोगो ने हिस्सा लिया । इसमें सांसद , भारतीय और कैनेडाई समुदाय के नेता , डिप्लोमैटिक कॉर्प्स के सदस्य भी थे । होली का आयोजन कनाडा के सांसद और कर्नाटक मूल के चंद्र आर्या ने कराया था, आयोजन में कनाडा के भारतीय हाई कमिशन ने भी मदद की ।

कैनेडा हाई कमिशन द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ के अनुसार पुजारी ने कार्यक्रम का आरम्भ किया और आने वाले सभी लोगो का गुलाल के साथ स्वागत किया गया । चंद्र आर्या ने सभी मेहमानों का स्वागत किया और साथ ही सांसद रमेश संघा ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का सन्देश पढ़ा , संस्कृति मंत्री मेलानी जॉली ने रंगो के त्योहार में हिस्सा लेने पर ख़ुशी का इज़हार किया । तो वहीं भारतीय हाई कमिशन(कनाडा) विष्णु प्रकाश ने होली को दोस्ती भाईचारे का प्रतीक बताया ।

उन्होंने बताया की होली को 1.3 अरब भारतीय उम्र , लिंग , धर्म के भेदभाव को भूलकर मानते है । उन्होंने विविधताओं वाले देश कनाडा में इसे मनाए जाने पर ख़ुशी जाहिर की ,  साथ ही “दर्पण परफॉर्मिंग आर्ट्स ग्रुप” द्वारा डांस ड्रामा पेश किया गया और अंत में भारतीय व्यंजन परोसे गए।

इनपुट्स द टाइम्स ऑफ इंडिया से लिए गए है।